Breaking News

कोरोना वायरस से मिलकर लडना होगा- प्रेम सिंह धनखड़

फरीदाबाद, जाट परिवार। कोरोना वायरस से पूरा देश प्रभावित है। लेकिन अब तक इसकी कोई दवाई उपलब्ध नहीं हो सकी है। इससे बचने के लिए पूरे भारत में कोविड चैकअप कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में बीएन पब्लिक स्कूल, सेक्टर 49, जामिया कॉलोनी, फरीदाबाद में कोविड -19 चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में लोगों ने कोरोना वायरस का चैकअप कराया। इस मौके पर जजपा नेता प्रेम सिंह धनखड़ ने भी अपना कोरोना चैकअप कराया।

कोरोना की जांच के समय मौजूद लोग

कोरोना वायरस पर क्या कहा प्रेम सिंह धनखड़ ने

प्रेम सिंह धनखड़ ने बताया कि कोरोना वायरस की अभी तक कोई ऐसी दवाई नहीं आ पाई है जिससे पूरी दुनिया पूर्ण रूप से भरोसा कर सकें। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती है। तब तक सावधानी ही बचाव की रणनीति अपनी होगी। कुछ लोगों को यह गलत फहमी है कि उन्हें कोरोना नहीं हो सकता लेकिन सभी को समझना होगा कि यह एक बीमारी है जो किसी को भी हो सकती है। कोई पूर्ण प्रमाणिक ईलाज ना होने के कारण इससे जुझना काफी मुश्किल है।

यह भी पढे – राजस्थान और हरियाणा के जाटों में क्या अंतर है?

इसलिए जहां तक हो सकें इससे बचना चाहिए और अपने परिवार को भी बचाना चाहिए। समय समय पर कोरोना की जांच करवाना और थोड़े थोड़े अंतराल के बाद हाथ धोने से ही कोरोना वायरस को हराया जा सकता है। और यह किसी एक व्यक्ति के प्रयास करने से संभव नहीं है बल्कि दुनिया के सभी लोगों को एक साथ मिलकर इसके लिए कार्य करना होगा तभी हम कोरोना की चैन तोड़ सकते है। आज सभी ने अपने रिश्तेदारों या अपनी जान पहचान में किसी ना किसी को कोरोना के कारण खोया है इसी से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितना खतरनाक है।

क्या कहां स्कूल की प्रिंसिपल रेखा शर्मा ने

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल रेखा शर्मा ने भी बताया कि लोगों को जागरूक होना चाहिए। कोरोना के कारण पूरी दुनिया ढप पड़ गई थी। फिर भी लोग कोरोना वायरस की गंभीरता को नहीं समझ रहें है। कई जगह आज भी लोग बिना मास्क के सड़कों पर घूमते नजर आ जाएगे जो कि काफी गलत है। अपनी हस शर्मनाक हरकत से वे लोग जहां एक ओर अपनी जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है वहीं दूसरी ओर अपने परिजनों और अन्य लोगों की जान के साथ भी खिलवाड़ कर रहे है। इस लिए सभी को मिलकर कोरोना वायरस की चैन को तोडऩे के लिए कार्य करना होगा। यह कोविड-19 चैकअप कैम्प इसी मुहिम का एक हिस्सा है जो केवल लोगों के सहयोग से ही सफल हो सकता है।

कोनो वारयरस की जांच कराते लोग
कोरोना वायरस की जांच कराते लोग

यह भी पढे – दहिया खाप ने दिया किसान आंदोलन को समर्थन

About jaatpariwar

जाट परिवार समाज में होती हलचलों के बारे में जानने का एक नजरिया हैं जाट परिवार से जुडने के लिए मेल करें jaatpariwar01@gmail.com पर

Check Also

यूपी चुनाव में कितने जाट विधायकों ने जीत हासिल की ?

यूपी में हाल ही में हुए चुनाव में भारी संख्या में जाट प्रत्याशियों ने जीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *